मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं को बनाया 1 दिन का एसपी और एडिशनल एसपी लोगो की सुनी समस्याएं

171 Views

हरदोई में एक दिन की एसपी और एडिशनल एसपी बनी छात्राओं ने सुनी लोगों की समस्याएं,किया निस्तारण

यूपी के हरदोई में मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं में सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए उन्हें एक दिन का पुलिस अधिकारी बनाया गया।इस मौके पर एसपी और एडिशनल एसपी बनी छात्राओं ने फरियादियों की समस्याएं सुनी और उनका निस्तारण किया।बालिकाओं ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि उनका अनुभव काफी अच्छा रहा इससे उनमें सुरक्षा का एहसास भी जागृत होगा और पुलिसिंग के तौर तरीके से भी वो वाकिफ हुई हैं।

हरदोई में वेणी माधव विद्यापीठ बालिका इंटर कॉलेज की इंटरमीडिएट की छात्रा शुभी मिश्रा को एसपी,तान्या शुक्ला को एडिशनल एसपी पूर्वी और सुहानी दीक्षित को एडिशनल एसपी पश्चिमी बनाया गया। मिशन शक्ति अभियान के तहत एक दिन की एसपी, एडिशनल एसपी और सीओ बनी छात्राओं ने फरियादियों की समस्याएं सुनी और उनका निस्तारण किया। पुलिस अधिकारी बनी छात्राओं ने शिकायतों को सुनकर संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही के लिए निर्देशित भी किया और बेहतर कानून व्यवस्था बनाए जाने के निर्देश भी दिए।इस मौके पर एक दिन की पुलिस अधीक्षक बनी छात्रा शुभी मिश्रा ने अपना अनुभव साझा किया।शुभी मिश्रा ने बताया कि पुलिस अधिकारी बनने का उनका यह अनुभव काफी बेहतर रहा इससे छात्राओं में सुरक्षा की भावना जागृत होगी साथ ही वह पुलिसिंग के बारे में भी जानकारी हुई है कि किस तरह से सामाजिक समस्याएं आती हैं और उनका निस्तारण करना चाहिए।

पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि सरकार के मिशन शक्ति अभियान के तहत आज एक दिन का पुलिस अधिकारी छात्राओं को बनाया गया है, छात्राओ ने आने वाले फरियादियों की समस्याएं सुनी है उनका निस्तारण किया है, इस कार्य से छात्राओं में सुरक्षा की भावना पैदा होगी साथ ही वह आत्म सुरक्षा के प्रति भी जागरूक होंगी और भविष्य में बेहतर आयाम हासिल करने के लिए प्रेरित भी होंगी।

शुभी मिश्रा एसपी बनी छात्रारा

राजेश द्विवेदी एसपी हरदोई

Leave a Comment

You May Like This