एटीएम फ्रॉड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश चार अभियुक्त गिरफ्तार

123 Views

प्रयागराज जिले में गंगानगर की फूलपुर थाना पुलिस ने अंतर्जनपदीय एटीएम फ्राड करने वाले गैंग के चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए बदमाशों के कब्जे से अलग-अलग बैंकों के 43 एटीएम कार्ड और 8200 नगद बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में नीरज भारतीय, रोशन सिंह, शैलेंद्र सिंह और शिव प्रकाश सिंह शामिल हैं। सभी अभियुक्तों की उम्र 22 वर्ष से 28 वर्ष के बीच है। तीन अभियुक्त हंडिया थाना क्षेत्र और एक अभियुक्त नवाबगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

फूलपुर थाना पुलिस ने इफको गेट पर लगे एसबीआई बैंक के एटीएम के पास चेकिंग के दौरान चार संदिग्ध व्यक्तियों को देख कर पूछताछ शुरू की। मौका देख कर दो बाइकों से अभियुक्त भागने लगे। पुलिस की टीम ने पीछा कर अभियुक्तों को दबोच लिया। पकड़े गए अभियुक्त एटीएम में जब कम पढ़े लिखे लोग रुपए निकालने आते थे तो उनको निशाना बनाते थे। मदद के बहाने वह गोपनीय पिन देख लेते थे और व्यक्ति को धोखे में रखकर एटीएम कार्ड बदल देते थे। एटीएम से रुपए निकालकर मौज मस्ती करते थे।एटीएम फ्रॉड करने वाले अभियुक्तों द्वारा फूलपुर थाना क्षेत्र,जौनपुर जिले के मछली शहर थाना क्षेत्र और प्रयागराज के धूमनगंज,अल्लापुर में की गई कई घटनाओं का खुलासा हुआ है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की जाने वाली दो बाइकें भी अभियुक्तों के कब्जे से बरामद की है‌।अभियुक्तों के खिलाफ फूलपुर थाने में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास भी है। इनके खिलाफ पहले भी मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों का भी पता लगाने में जुटी है।

अभिषेक भारत,डीसीपी गंगानगर प्रयागराज।

Leave a Comment

You May Like This