छावनी में तब्दील हुआ जोगी नवादा गैर परंपरागत रूट से कावड़ यात्रा निकालने पर पाबंदी 1000 सुरक्षाकर्मी तैनात

170 Views

संगीनों के साए में जोगी नवादा, कावड़ यात्रा निकालने पर पाबंदी, 1000 सुरक्षाकर्मी तैनात

डीएम, एसपी सिटी और कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा नही निकलेगी कावड़ यात्रा, परमीशन कैंसल

बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र का जोगी नवादा संगीनों के साए में है। यहां सुरक्षा का ऐसा कड़ा पहरा है जहां परिंदा भी पर न मार सके। जोगी नवादा में एंट्री और एग्जिट सभी पॉइंट्स पर कड़ी सुरक्षा की गई है। जहां हर आने जाने वाले की डिटेल नोट की का रही है। उसका आधार कार्ड देखा जा रहा है। किसी भी बाहरी व्यक्ति की जोगी नवादा में नो एंट्री है। जोगी नवादा में 30 से अधिक बैरीकेडिंग लगाई गई है।

जोगी नवादा में जो सुरक्षा चक्र बनाया गया है इतनी सुरक्षा इंडिया पाकिस्तान बॉर्डर तक पर नही होगी। हर छोटी से छोटी गली, नुक्कड़, छत, घर पर सुरक्षाकर्मी तैनात है। घर से निकलते वक्त ही पहले सुरक्षाकर्मी पूछताछ करेंगे, सारी चैकिंग करेगे की कही कोई हथियार तो नही है, इसके बाद ही वो व्यक्ति जा सकेगा।

जोगी नवादा में जितनी फोर्स लगाई गई है छोटे पूरे जनपद में इतनी फोर्स होती है। ऐसे में हिंदू समुदाय के लोगो का कहना है उन्हे तो एक तरह से अघोषित जेल में डाल दिया गया है। ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। पुलिस प्रशासन का कहना है की इस बार कावड़ यात्रा निकालने की इजाजत नहीं है। परमीशन को निरस्त कर दिया गया है।

जोगी नवादा में 5 कंपनी पीएसी, आरएएफ, सीआरपीएफ और पुलिस के जवान तैनात है। कई आईपीएस, पीपीएस, पीसीएस अधिकारियो की भी ड्यूटी लगाई गई है। बाहरी जिलों से भी फोर्स बुलाया गया है। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया की अगर किसी ने खुराफात करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने भी दो टूक कह दिया की कावड़ यात्रा नही निकलने दी जाएगी। कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने भी स्पष्ट कर दिया की कावड़ यात्रा गैर परंपरागत रूट से नही निकलेगी।

Leave a Comment

You May Like This