मोदी के आदेश के बाद पीओके में घुसकर वायुसेना का सबसे बड़ा हमला, 300 आतंकी ढेर

Spread the love
229 Views

मोदी के आदेश के बाद पीओके में घुसकर वायुसेना का सबसे बड़ा हमला, 300 आतंकी ढेर

 

पुलवामा हमला के बाद आखिरकार प्रधानमंत्री मोदी के आदेश पर देश की वायुसेना ने सबसे बड़ा हमला कर दिया है। वायुसेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 12 मिराज विमानों से बड़ा हमला कर दिया। सुबह करीब 3.45 बजे हुए इस हमले में 300 आतंकवादी ढेर हो गए हैं। हमले से पूरे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है।

मिराज विमानों से किया गया हमला

पुलवामा कांड के बाद ही पीएम मोदी ने साफ कर दिया था कि सेना को एक्शन की खुली छूट है। इसके बाद सोमवार को तीनों सेनाध्यक्षों की बड़ी बैठक हुई। इसमें रणनीति कि पीओके में जितने भी आतंकी कैंप हैं उनके ऊपर हमला किया जाए। इसी के बाद मोदी सरकार के आदेशत पर वायुसेना ने कमान संभाली और 12 मिराज विमानों ने सबसे बड़ा हमला कर दिया। ये हमले मुजफ्फराबाद और चकोटी में किए गए। सबसे खास बात है कि वायुसेना ने अन्तरराष्ट्रीय सीमा पार नहीं की।

आतंकवादियों पर बरसे 21 मिनट तक बम

इसी के बाद पुलवामा का हमला लेने के लिए वायुसेना ने 1000 किलो बम बरसाए। वायुसेना सीधे पीओके में घुस गई और जितने भी आतंकी कैंप निशाने पर थे, वहां जमकर बम बरसाए। इससे 300 आतंकी ढेर हो गए हैं। एनएसए अजीत डोभाल ने इस हमले की जानकारी भी पीएम मोदी को दे दी है। इस हमले के बाद राजनाथ सिंह ने सारे कार्यक्रम रद कर दिए हैं और पीएम मोदी से लेकर बड़े मंत्रियों की बैठक हो रही है।

City News