पाकिस्तानी संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान बोले, भारतीय पायलट को रिहा करेंगे

Spread the love
382 Views

पाकिस्तानी संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान बोले, भारतीय पायलट को रिहा करेंगे

 

पाकिस्तानी संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारतीय पायलट को शुक्रवार को रिहा करेंगे. इस खबर के मिलते भारतीय लोंगों में और खासकर विंग कमांडरअभिनन्दन के परिवार में ख़ुशी का माहौल बन गया है.

 

पायलट अभिनन्दन बुधवार को एक एयर क्राफ्ट के क्रेश होने पर पाकिस्तानी सैनिकों के हाथ लग गए थे , सैनिक उन्हें गिरफ्तार करके पाकिस्तान ले गये चूँकि विमान क्रेश होते समय पाकिस्तान की सीमा में गिरा और पायलट अभिनंदन भी उसके साथ पाक सीमा में पहुंच गए. चूँकि पायलट के गिरते है मौके के आसपास मौजूद पाक सैनिकों ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिए था. उसके बाद भारत और पाकिस्तान में लगातार सरगर्मी बढती रही लेकिन अभी मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की संसद में बुलाई गई बैठक में एक बड़ा निर्णय लिया गया.

 

पाकिस्तान की संसद ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई जिसमें भारत और पकिस्तान के रिश्ते और मौजूदा हालातों पर बातचीत हुई और इन सब ताजा हालातों पर चर्चा हुई है. मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत के पायलट अभिनंदन को सुरक्षित भारत को कल लौटाए जाने की बात कही है. जबकि इस्लामाबाद से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा कि यदि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी से भारत के साथ तनाव ‘कम’ होता है, तो पाकिस्तान इस पर विचार करने को तैयार है.

 

बता दें कि इसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट की रिहाई के लिए भारत-पाकिस्तान के बीच हालात सामान्य होने की शर्त रख दी थी. इसको लेकर भारत ने कड़ा विरोध जताया था और चेतावनी दी थी कि यदि कमांडर को खरोंच भी आई तो पाकिस्तान को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. इसके बाद हुई संसद की बैठक में पीएम इमरान खान ने यह बात कही है.

City News