*जीतनराम मांझी को झटका, हम पार्टी दो फाड़, महाचंद्र ने बनायी ‘हम यूनाइटेड’*

Spread the love
144 Views

प्रभु सिंह कुणाल

जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) में अब तक की सबसे बड़ी टूट हुई है। लोकसभा चुनाव में टिकट ना मिलने से नाराज चल रहे पार्टी के संस्थापक सदस्य और पूर्व मंत्री अजीत कुमार, महाचंद्र प्रसाद सिंह समेत 22 जिलाध्यक्षों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इन बागी नेताओं ने हम यूनाइटेड का गठन भी कर लिया है। इधर, हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने पार्टी में किसी प्रकार की टूट से इनकार किया है।

मंगलवार को पटना के आइएमए हॉल में बागी नेताओं ने बैठक कर संयुक्त रूप से इस्तीफा करने और नया संगठन बनाने का फैसला किया। बाद में मीडिया से अजीत कुमार ने कहा कि जीतन राम मांझी दिल के अच्छे व्यक्ति हैं, लेकिन उन्होंने हम सेक्युलर को एक जिले की पार्टी बनाकर छोड़ दिया है। परिवार से आगे मांझी सोचते नहीं हैं। अजीत कुमार ने कहा कि उन्हें आश्वस्त किया गया था कि मुजफ्फरपुर से उन्हें संसदीय उम्मीदवार बनाया जाएगा, लेकिन टिकट बंटवारे में यह सीट आयातित नेता को दे दी गई।

महाचंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मांझी चाहते हैं कि अपर कास्ट उनके लिए तलवार लेकर आगे-आगे चले, पर वे इन्हीं जातियों को टिकट देना नहीं चाहते हैं। वहीं महाचंद्र ने मांझी पर धोखे की राजनीति करने का आरोप लगाया।

पार्टी में टूट के बीच हम सेक्युलर के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बयान जारी कर कहा कि हम अटूट है। कुछ नेता पार्टी से टिकट चाहते थे। उन्हें टिकट नहीं मिला तो वे पार्टी में टूट की अफवाह फैला रहे हैं।

City News