गेंदबाजों के दम पर कड़े मुकाबले में जीता भारत🇮🇳, अफगानिस्तान🇦🇫 को 11 रनों से दी मात

Spread the love
92 Views

प्रभु सिंह कुणाल

भारतीय गेंदबाजों के दम पर भारतीय टीम ने आईसीसी विश्व कप 2019 ने शनिवार को साउथेम्प्टन में खेले गए रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 11 रन से हरा कर विश्व कप में जीत की लय को बरकरार किया है। टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 213 रन पर ही सिमट गई। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने जीत के लिए आखिर तक दम लगाया, लेकिन मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर में हैट्रिक लेकर उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम को सातवें ओवर में तेज गेंदबाज मोहम्म्द शमी ने सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई (10) को बोल्ड कर पहला झटका दिया। इसके बाद 16.5 ओवर में हार्दिक पांंड्या ने कप्तान गुलबदीन नइब (27) के रूप में दूसरा झटका दिया। 29वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने रहमत शाह (36) और हशमतुल्लाह शाहिदी (21) को अपना शिकार बनाया।

34.6 ओवर में चहल ने असगर अफगान (8) को आउट कर अफगानिस्तान को पांचवा झटका दिया। 41.3 ओवर में हार्दिक पांड्या ने नजीबुल्लाह जादरान (21) को चहल के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन मोहम्मद नबी ने (52) ने बनाए। अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की दरकार और उसके तीन विकेट बाकी थे। अंतिम ओवर में मोहम्मद शमी हैट्रिक लेकर भारत को जीत दिलाई। शमी ने चार और बुमराह, पांड्या और चहल ने दो-दो विकेट लिए।

टॉस जीतकर बल्लेलबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 224 रन बनाए। भारत के लिए सर्वाधिक रन कप्तान विराट कोहली (67) ने बनाए। उनके अलावा केदार जाधव (52), लोकेश राहुल (30), विजय शंकर (29), महेंद्र सिंह धोनी (28), हार्दिक पांड्या (7), मोहम्मद शमी (1) और रोहित शर्मा ने 1 रन का योगदान दिया। जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव एक-एक रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

*मैन ऑफ द मैच- जसप्रीत बुमराह*

City News