किसानों में एकजुटता और जागरूकता के अभाव के कारण किसानों के समस्या समाधान के लिए प्रसाशन गम्भीर नही दिख रहा है :-भाई दिनेश

Bharat Darpan updates
86 Views

लघु सिचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता से फोन पर किये बात कर कहा कि एक सप्ताह में नहर स्पोर्ट के लिए लगा नलकूप चालू हो नही तो बैठेंगे आपके चेम्बर में
——————————————————–
नहर में पदयात्रा के साथ गांवो में किसान को अपने समस्या के समाधान के लिए एक जुट होने के लिए अपील किये ।
मैंने इसाधि ,कुसम्हा,लक्ष्मीपुर ,श्रीपुर ,दीघा,सिराजी टोला ,अंधारी बाग गांव के किसानों से मिलकर कहा कि आज आपका समस्या इस लिए विकराल धारण करता जा रहा है क्यो की आप किसान अपने समस्या के प्रति एक जुट होकर आवाज नही उठा रहे है जिससे प्रसाशन बिल्कुल सुस्त बैठी हुई है ।
नहर विभाग के निचले स्तर के पदाधिकारी अपने वरीय अधिकारियों को कागज पर प्रति दिन सूचना देते रहे है कि सभी नहर के निचले हिस्से तक पानी पहुच रहा है ,समय समय साफ सफाई होता रहा है जबकि ऐसा नही है ।
जब आप सभी किसान नहर में पानी नही आने के लिए शिकायत करते ,संघर्ष करते तो अवश्य पानी नहर के अंतिम छोर तक पहुच जाता ।
मैं प्रयास कर रहा हु आप सभी से सहयोग मांगने आपके समस्या के समाधान के लिए ही आया हु ।
आप सभी का सहयोग प्राप्त हो जाय तो अवश्य ही नहर के अंतिम छोर तक पानी पहुचा कर दम लूंगा ।
नहर स्पोर्ट के लिए आज से 40 वर्ष पहले से लगा नहर किनारे ,नदी किनारे नलकूप लघु सिचाई विभाग के पदाधिकारी के अनदेखी के कारण और किसानों द्वरा उस पर कभी भी वरीय अधिकारियों का ध्यानाकृष्ट नही कराने के कारण आज बन्द पड़ा हुआ है ।
नहर स्पोर्ट और नदी किनारे लगा नलकूप का यही उद्देश्य था कि जहाँ नहर का पानी नही पहुचेगा वहाँ यह नलकुपो को चालू कराकर किसान का खेत को सिंचित किया जायेगा ।
नहर ,नदी किनारे बन्द नलकूप चालू हो जाने से नहर के अंतिम छोर पर सुख रहे धान का फसल को बचाया जा सकता है ।
मैंने किसानों से अपील किया कि आप सभी जाती ,पार्टी औऱ धर्म से ऊपर उठकर एक जुट हो अपने समस्या के लिए तभी समस्या समाधान होगा मैं आपके समस्या समाधान तक कदम में कमद मिलाकर साथ रहूँगा ।
साथ मे रंगलाल सिह ,बीरबल पासवान ,जय राम सिह ,बुधु सिह ,सुरेंद्र यादव,कृष्ण कुमार ,हरे राम सिह ,ब्रिज मोहन सिंह ,मोहन सिंह, लालमोहर सिह ,रामायण सिह ,हरदेश राम , जगदीश सिह ,सुदर्शन कुमार ,सहित दर्जनों लोग थे ।

City News