वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

Bharat Darpan updates
13 Views

 

संवाददाता अवनीश

नई दिल्ली ,वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का रविवार को निधन हो गया। वे 95 साल के थे। राम जेठमलानी लंबे समय से बीमार चल रहे थे । राम जेठमलानी एक बड़े वकील के साथ साथ राजनेता भी थे और भारत के कानून मंत्री भी रह चुके थे ।भाजपा से उन्होंने अपना राजनीतिक जीवन शुरु किया था। लेकिन वे फिलहाल आरजेडी से राज्यसभा सांसद थे । राम जेठमलानी का अंतिम यात्रा आज शाम निकलेगी और उनका अंतिम संस्कार लोधी रोड श्मशान घाट पर किया जायेगा।
पीएम नरेंद्र मोदी ने राम जेठमलानी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि भारत ने एक असाधारण वकील और प्रतिष्ठित सार्वजनिक व्यक्ति को खो दिया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी राम जेठमलानी को श्रद्धांजलि दी । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राम जेठमलानी के निधन पर दुख व्यक्त किया है । केजरीवाल ने कहा कि जेठमलानी के रुप में एक संस्था का अंत हो गया। उन्होंने कहा कि जेठमलानी ने स्वतंत्रता के बाद के भारत में आपराधिक कानून को एक आकार दिया था ।
जेठमलानी  पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों सतवंत सिंह और केहर सिंह के वकील के तौर पर पेश हुए थे । यही नहीं उन्होंने एम्स के डॉक्टर और इंदिरा गांधी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले टी डी डोगरा द्वारा दिए गए मेडिकल प्रमाणों को भी चैलेंज किया था । इसको लेकर उनपर कई प्रकार के तंज कसे गए थे

City News