लघु व्यवसाय समाधान A+ टिकाऊ भविष्य के लिए

एआई का विकास तेजी से हो रहा है, अनुसंधान के साथ बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया स्व-शिक्षण क्षमताओं को बढ़ाना, अधिक जटिल डेटा का उपयोग करना, तथा AI सिस्टम की पारदर्शिता और विश्वसनीयता को मजबूत करना। AI के अनुप्रयोग स्वास्थ्य सेवा से लेकर वित्त तक विभिन्न उद्योगों में विस्तारित और व्यापक रूप से उपयोग किए जा रहे हैं।

पूर्वानुमानित रखरखाव से लेकर स्वायत्त वाहनों और स्मार्ट इन्वेंट्री प्रबंधन प्रणालियों तक, एआई और रोबोटिक्स की क्षमता विनिर्माण में क्रांति लाना और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन का क्षेत्र बहुत बड़ा है। इससे न केवल व्यवसायों के लिए नए अवसर खुले हैं, बल्कि इस क्षेत्र में कुशल पेशेवरों की मांग भी बढ़ी है।

कुछ लोग इसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता कहते हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि यह तकनीक हमें बेहतर बनाएगी। इसलिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता के बजाय, मुझे लगता है कि हम अपनी बुद्धिमत्ता को बढ़ाएँगे।

गिन्नी रोमेटी

अधिकांश उपयोगकर्ता कुछ दिलचस्प खोजते हैं (या उपयोगी) और क्लिक करने योग्य; जैसे ही कुछ आशाजनक उम्मीदवार मिलते हैं, उपयोगकर्ता क्लिक करते हैं। यदि नया पेज उपयोगकर्ताओं की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरता है, बैक बटन पर क्लिक किया जाता है और खोज प्रक्रिया जारी रहती है।

आपके उद्यम के लिए सही AI समाधान चुनने की मार्गदर्शिका

सभी वेबसाइटें एक जैसी नहीं होतीं। कुछ वेबसाइटें सरल, तार्किक और उपयोग में आसान होती हैं। अन्य वेबसाइटें पृष्ठों और लिंक्स का एक अव्यवस्थित मिश्रण होती हैं।

एआई प्रौद्योगिकी माइक्रोचिप पृष्ठभूमि भविष्य नवाचार प्रौद्योगिकी रीमिक्स

वेबसाइट नेविगेशन के बिना, आपके आगंतुक यह नहीं समझ पाएंगे कि आपका ब्लॉग, आपका ईमेल साइनअप पृष्ठ, आपकी उत्पाद सूची, मूल्य निर्धारण, संपर्क जानकारी या सहायता दस्तावेज़ कैसे खोजें।

आपके वेबसाइट उपयोगकर्ताओं के लिए उनकी इच्छित सामग्री तक त्वरित और आसान पहुंच एक… दृश्य-आकर्षक डिजाइन से अधिक महत्वपूर्ण है।

वेबसाइट नेविगेशन आगंतुकों को बिना किसी परेशानी के एक पेज से दूसरे पेज पर जाने की अनुमति देता है। यदि आपने अपना काम अच्छी तरह से किया है, तो आगंतुक आपकी साइट को छोड़ कर चले जाएँगे। वापस लौटने का इरादा और हो सकता है कि वे आपसे कुछ खरीद भी लें या आपकी ईमेल सूची में शामिल हो जाएं।

खराब नेविगेशन एक आम समस्या है। हम सभी को बिना किसी तार्किक संरचना के अव्यवस्थित वेबसाइटों पर चीज़ें ढूँढनी पड़ती हैं। यह निराशाजनक लगता है।

का उपयोग करते हुए “जटिल बड़ी तस्वीरें”चूंकि कैरोसेल में आम तौर पर बहुत सारे चित्र संदेश होते हैं, इसलिए जटिल बड़े चित्रों के कारण प्रदर्शन कम होता है और “धीमी लोडिंग दर” साइटों की, विशेष रूप से उन साइटों की जिनके पहले होमपेज पर उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले कैरोसेल हैं।

AI समाधान चुनते समय प्रत्येक उद्यम को क्या विचार करना चाहिए

डिज़ाइन में, लय को केवल पूर्वानुमानित पैटर्न में तत्वों को दोहराकर बनाया जाता है। यह दोहराव एक स्वाभाविक चीज़ है जो हमारी दुनिया में हर जगह होती है। लोगों के रूप में, हम हर रोज़ पूर्वानुमानित, समयबद्ध घटनाओं से प्रेरित होते हैं।

वीआर हेडसेट पहने हुए और साइबर सुरक्षा होलोग्राम की ओर इशारा करते हुए आदमी

उपयोग करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक वेब डिज़ाइन में पुनरावृत्ति और लय साइट के नेविगेशन मेनू में है। रंग, लेआउट आदि में एक सुसंगत, आसानी से पालन किया जाने वाला पैटर्न। उपयोगकर्ताओं को आपकी साइट पर साझा की जाने वाली हर चीज़ के लिए एक सहज ज्ञान युक्त रोडमैप देता है।

लय भी इसमें महत्वपूर्ण कारक है सामग्री का लेआउटउदाहरण के लिए, आप “हो सकता है” ब्लॉग लेख, प्रेस विज्ञप्तियां और कार्यक्रम प्रत्येक अपने स्वयं के निश्चित लेआउट पैटर्न का पालन करते हैं।

सही AI समाधान चुनना, एक रणनीतिक मार्गदर्शिका

कोई भी बदसूरत वेब पेज देखना पसंद नहीं करता। भड़कीले रंग, अव्यवस्थित छवियाँ और ध्यान भटकाने वाले एनिमेशन सभी ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं “बंद” और उन्हें खरीदारी के लिए भेजें “कहीं और”अधिक प्रभावी बनाने के लिए बुनियादी रचना नियम:

  • नज़र को निर्देशित करें अग्रणी लाइनें
  • अपने तत्वों को संतुलित करें
  • ऐसे तत्वों का उपयोग करें जो एक दूसरे की पूर्ति करना
  • अपने बारे में स्पष्ट रहें “फोकल अंक” और आप उन्हें कहां रखते हैं

किसी रचना में तत्वों का आकार और स्थिति उसके संतुलन को निर्धारित करेगी। असंतुलित डिज़ाइन तनाव उत्पन्न करता है, जो कई डिज़ाइन परियोजनाओं में लक्ष्य हो सकता है, लेकिन वेब ऐप के लिए जो बार-बार आरामदायक उपयोग की मांग करते हैं, तनाव एक वांछनीय विशेषता नहीं है।

अपने व्यवसाय के लिए सही AI समाधान चुनने का रोडमैप

यूएक्स और यूआई: दो शब्द जो प्रायः एक दूसरे के स्थान पर प्रयुक्त होते हैं, लेकिन वास्तव में इनका अर्थ बहुत भिन्न होता है। तो फिर आखिर अंतर क्या है?

यह देखना दिलचस्प होगा कि समाज कृत्रिम बुद्धिमत्ता से कैसे निपटता है, लेकिन यह निश्चित रूप से अच्छा होगा।

कोलिन एंगल

UX डिज़ाइन शब्द का तात्पर्य है “उपयोगकर्ता अनुभव डिजाइन”जबकि UI का मतलब है “उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस डिज़ाइनदोनों तत्व किसी उत्पाद के लिए महत्वपूर्ण हैं और एक साथ मिलकर काम करते हैं। लेकिन उनके रिश्ते के बावजूद, भूमिकाएँ स्वयं काफी अलग हैं.

अपने व्यवसाय के लिए सही AI समाधान कैसे चुनें

अच्छा डिज़ाइन उद्देश्य और प्राथमिकता का संचार करके उपयोगकर्ता का मार्गदर्शन करता है। इस कारण से, डिज़ाइन का हर हिस्सा एक उद्देश्य और प्राथमिकता पर आधारित होना चाहिए। सूचित निर्णय” यह व्यक्तिगत रुचि या वर्तमान प्रवृत्ति का मनमाना परिणाम नहीं है।

डिजिटल दुनिया मेटावर्स स्मार्ट प्रौद्योगिकी, एआई कृत्रिम बुद्धिमत्ता हाथ रोबोट इंजीनियर डिजिटल

इंटरैक्टिव तत्वों के लिए अलग-अलग शैलियाँ प्रदान करें, जैसे लिंक और बटनताकि उन्हें पहचानना आसान हो सके। उदाहरण के लिए, “लिंक का स्वरूप बदलें” माउस होवर, “कीबोर्ड फोकस”, और “टच-स्क्रीन सक्रियण” पर।

अपने CTM विज्ञापनों को AI की मदद से सशक्त बनाएँ

डिज़ाइन दुनिया की सभी समस्याओं का अंतिम समाधान नहीं है – लेकिन सही सोच और सही प्रयोग के साथ, इनसे निपटना निश्चित रूप से एक अच्छी शुरुआत हो सकती है।

Source link

Read More

Leave a Comment

ias coaching , upsc coaching

Read More

Our Company

Newsletter

Laest News

2024 Reserved Bharat Darpan News | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail