छात्रों के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ AI उपकरण और ऑनलाइन सेवाएँ

आपने शायद इसके बारे में सुना होगा क्योंकि यह साबित करता रहता है कि यह कितना उपयोगी और भरोसेमंद है। अगर आपने इसके बारे में नहीं सुना है, तो Grammarly आपके लेखन को निखारने के लिए सबसे अच्छा है। यह सिर्फ़ आपके व्याकरण को ठीक करने और छोटी-छोटी टाइपो को नोटिस करने के बारे में नहीं है। यह AI सहायक हाल के वर्षों में विकसित हुआ है ताकि लेखन को बेहतर बनाने के लिए अधिक चौकस हो जाए।

ग्रामरली आपको अपने पाठ के लिए इच्छित स्वर चुनने देता है और फिर सुनिश्चित करता है कि आपका शब्द चयन अंत तक उचित रहे। आप अपने प्रोफेसर पर बेहतर प्रभाव डालने के लिए अपनी औपचारिक प्रस्तुति में आकस्मिक आकस्मिक शब्दों से बच सकते हैं। या आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके वाक्य आम दर्शकों के लिए बहुत जटिल न हों।

ग्रामरली आपसे पूछती है कि आप अपने टेक्स्ट के साथ क्या करना चाहते हैं और उपयुक्त सुधार सुझाती है। क्या आपको अपने पाठकों को यह विश्वास दिलाना है कि बहस में आपका पक्ष सही है? क्या आप उन्हें हाल ही में हुई किसी घटना के बारे में शिक्षित करना चाहते हैं? या शायद आप केवल एक आकर्षक कहानी बताने में रुचि रखते हैं? ग्रामरली आपको अपने लक्ष्य को ध्यान में रखने में मदद करेगी, चाहे वह कोई भी हो।

ग्रामरली आपको विशेषज्ञ लेखकों से मिलवा सकता है जो आपके पेपर की जांच करेंगे, संशोधन के लिए सुझाव देंगे और आपको विचार-मंथन में मदद करेंगे। कस्टम राइटिंग के विपरीत, आप इस विकल्प का उपयोग तब नहीं कर सकते जब आपने कुछ भी नहीं लिखा हो। आपको शुरुआती बिंदु प्राप्त करने के लिए एक रफ ड्राफ्ट या कम से कम एक रूपरेखा की आवश्यकता होती है।

सामान्य एआई सहायकGrammarly मुफ़्त में उपलब्ध है लेकिन प्रीमियम सदस्यता के साथ यह और भी बहुत कुछ प्रदान करता है। आपकी ज़रूरतों के आधार पर, मुफ़्त विकल्प आपके लिए पर्याप्त से ज़्यादा हो सकता है। आप सदस्यता लेने से पहले प्रीमियम सेवाएँ भी आज़मा सकते हैं, ताकि देख सकें कि वे आपके लिए किसी काम की हैं या नहीं। और अंतिम विकल्प स्पष्ट रूप से आपका है।

Source link

Read More

Leave a Comment

Read More

Our Company

Newsletter

Laest News

2024 Reserved Bharat Darpan News | Designed by Best News Portal Development Company - Traffic Tail